भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियां

भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियां

भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियां – बांझपन को रोकने के लिए फार्मास्युटिकल दवा का उपयोग करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। यदि हम व्यावसायिक पहलू पर विचार करें, तो प्रत्येक व्यक्ति जो बांझपन या स्त्री रोग की समस्या का सामना कर रहा है, उसे दवा की आवश्यकता है, और अब उन लोगों के लिए आदर्श समय है जो गाइनी रेंज में एक पीसीडी फार्मा कंपनी शुरू करना चाहते हैं। लेकिन यह उतना आसान नहीं है जितना हम मानते हैं, क्योंकि भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियों को चुनना एक मुश्किल काम है। यही कारण है कि हमने भारत में शीर्ष 10 बांझपन पीसीडी कंपनियों की एक सूची तैयार की है।

भारत में 6 जोड़ों में से 1 बांझपन से प्रभावित हैं। कुछ उच्च पेशेवर डॉक्टरों के अनुसार, दुनिया भर में निदान किए गए सभी जोड़ों में भारत का योगदान लगभग 25-30 प्रतिशत है। बांझपन की बढ़ती दर के पीछे मुख्य कारण खराब पोषण, बढ़ा हुआ बीएमआई, धूम्रपान और अत्यधिक शराब और नशीली दवाओं का उपयोग है। कभी-कभी अलग-अलग कारण होते हैं जैसे हार्मोन की समस्या जो ओव्यूलेशन को रोकती है, उम्र बढ़ने का कारक, असामान्य मासिक धर्म, संरचनात्मक समस्याएं, और बहुत कुछ। तो यह आपके व्यवसाय के विकास के लिए निवेश करने के लिए सबसे अच्छा उद्योग है। भारत में Gynae PCD फ्रैंचाइज़ कंपनियों की संख्या बढ़ती मांग के जवाब में बढ़ी है।

भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियों की सूची –

भारत में बांझपन / स्त्री रोग के लिए सबसे प्रसिद्ध पीसीडी कंपनियों में से कुछ निम्नलिखित हैं। इसके अलावा, इनमें से प्रत्येक कंपनी स्त्री रोग संबंधी उत्पादों के अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों को प्रदान करने के लिए आईएसओ-प्रमाणित और प्रसिद्ध है। मैन्युफैक्चरिंग के अलावा, ये कंपनियां आपकी फार्मा फ्रैंचाइज़ी को प्रभावी ढंग से चलाने में आपकी मदद करने के लिए फ्रैंचाइज़ी अधिकार भी प्रदान करती हैं। बेहतर समझ के लिए, निम्नलिखित फर्मों को ध्यान से पढ़ें:

सुरेविन हेल्थकेयर –

स्योरविन हेल्थकेयर उन कंपनियों में से एक है जो कई वर्षों से काम कर रही है और पूरे भारत में शीर्ष स्त्री रोग और बांझपन की दवाएं और अन्य उत्पाद वितरित कर रही है। हम भारत में एक स्त्री रोग कंपनी हैं जो उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुओं की आपूर्ति कर रही है जिन्हें प्रमाणन प्राप्त हुआ है। साथ ही, हम उन लोगों के लिए कई तरह के अवसर प्रदान करते हैं जो क्षेत्र में फार्मा फ्रेंचाइजी के लिए स्त्री रोग और बांझपन दवाओं की आपूर्ति करके अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करना चाहते हैं। बाजार की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए, संगठन तीन मुख्य मंत्रों का पालन करता है: परिवर्तनकारी विकास, भरोसेमंद संबंध और फार्मा उत्कृष्टता।

संपर्क जानकारी – प्लॉट नंबर 407, एचएसआईआईडीसी, औद्योगिक क्षेत्र, फेज-1, पंचकुला-134113

कृष्णा फार्मास्युटिकल्स –

कृष्णा फार्मास्युटिकल्स चंडीगढ़ की एक कंपनी है, जिसकी उत्पादन सुविधा है जो पूरे भारत में सस्ती कीमतों पर सर्वोत्तम स्त्री रोग संबंधी उत्पाद प्रदान करती है। दूसरी ओर, एक प्रतिष्ठित फार्मास्युटिकल व्यवसाय में कई तत्व होते हैं जो 100 प्रतिशत गुणवत्ता गारंटी के साथ सर्वोत्तम और सबसे प्रभावी और स्थायी उत्पाद देकर इसे सभी क्षेत्रों में सबसे बड़ी फर्म बनाते हैं। वे सबसे प्रतिष्ठित सहयोगियों के साथ काम करते हैं जो उनकी सेवाओं से प्रभावित होते हैं। यहां आपको उच्च गुणवत्ता वाली स्त्री रोग संबंधी वस्तुएं कम कीमत में मिल सकती हैं।

पता – एससीओ-317, पहली और दूसरी मंजिल, मोटर मार्केट, मनीमाजरा चंडीगढ़-160101 (यूटी)

सोलेस बायोटेक लिमिटेड –

भारतीय बाजार में, सोलेस बायोटेक लिमिटेड Gynae सामानों के लिए एक प्रसिद्ध ब्रांड नाम है। वे पिछले एक दशक से उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुओं को समय पर और बिना गुणवत्ता का त्याग किए उपलब्ध कराने के मामले में सबसे बड़ी gynae कंपनी रही हैं। यह एक WHO, GMP और ISO 9001:2008 मान्यता प्राप्त फर्म है जो DCGI-अनुमोदित फार्मास्यूटिकल्स को एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क पर वितरित करने की पेशकश करती है। वे सुरक्षित और प्रभावी दोनों प्रकार की वस्तुओं को प्रदान करने के लिए गुणवत्ता मानकों का पालन करने के साथ-साथ लगातार गुणवत्ता निरीक्षण और आश्वासन का संचालन करने का भी वचन देते हैं।

पंजीकृत पता – 80, एचएसआईडीसी, औद्योगिक क्षेत्र, जगाधरी रोड के पास, अंबाला कैंट (हरियाणा), पिन कोड- (133001), भारत

ग्लैडफेम –

ग्लैडफेम की स्त्री रोग संबंधी लाइन में एलोपैथिक और आयुर्वेदिक स्त्री रोग दोनों दवाएं शामिल हैं। उनके सभी उत्पाद निगम द्वारा संचालित जीएमपी और डब्ल्यूएचओ-प्रमाणित सुविधाओं में बनाए गए थे। विशेषज्ञों और पेशेवरों की टीम यह सुनिश्चित करती है कि दवाएं दोष मुक्त, शुद्ध, प्रभावी और सुरक्षित तरीके से निर्मित और वितरित की जाती हैं। ग्लैडफेम एक विशेषज्ञ फर्म है जो स्त्री रोग चिकित्सा में विशेषज्ञता रखती है। केवल गाइनी मेडिसिन रेंज के पास इसके विशेष कर्मचारी, प्रयोगशाला, परीक्षण सुविधाएं और उत्पादन संयंत्र हैं।

संपर्क विवरण: प्लॉट नंबर 203, औद्योगिक क्षेत्र, सेक्टर 82, मोहाली

मोरफ लाइफ साइंसेज –

मोरफ लाइफ साइंसेज एक अभूतपूर्व फर्म है जिसे भारत की सर्वश्रेष्ठ Gynae PCD फ्रैंचाइज़ कंपनी के रूप में जाना जाता है। कंपनी एक गुणवत्ता-संचालित रणनीति अपनाती है और अपने उत्पादों और व्यावसायिक सेवाओं के माध्यम से उच्चतम स्तर की ग्राहक संतुष्टि प्रदान करने का प्रयास करती है। वे तकनीकी रूप से जानकार फर्म हैं जो व्यापक अनुसंधान और विकास के माध्यम से प्राप्त प्रौद्योगिकी प्रगति और प्रगति से प्रेरित हैं। उनके समर्पित कर्मचारियों और शीर्ष प्रबंधन ने उन्हें अपने उपभोक्ताओं और ग्राहकों को उच्च श्रेणी की Gynae दवा देने में सक्षम बनाया है।

स्थान – एससीओ-5,6, जीरकपुर-पंचकुला-कालका हाई, होटल सनपार्क के पास, वधावा नगर, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब 140603

फेमकॉर्प –

Femcorp भारत की अग्रणी स्त्री रोग कंपनियों में से एक है। Gynae Products ने ISO-प्रमाणित फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनी शुरू की है। यह स्त्री रोग संबंधी गतिविधि अपने उच्च गुणवत्ता वाले, अत्याधुनिक कार्य के लिए प्रसिद्ध है। उनके पास उच्च गुणवत्ता वाली स्त्री रोग संबंधी वस्तुओं का उत्पादन करने के लिए महान निर्माण सुविधाएं और सभी आवश्यक उपकरण भी हैं। इसके अलावा, यह स्त्री रोग संबंधी व्यवसाय एक शानदार नैतिक-प्रचार चैनल प्रदान करता है। इसके अलावा, संगठन आकर्षक प्रशासन प्रदान करता है जैसे कि मुफ्त सीमित समय के गैजेट, उच्च-समग्र आय, और अन्य लोगों के बीच कोई बड़ा सौदा नहीं है।

दिशा – प्लॉट नंबर 43, इंडस्ट्रियल एरिया फेज -2 पंचकुला – 134113

टेक्सास चिकित्सा विज्ञान

पीसीडी फ्रेंचाइजी के लिए स्त्री रोग संबंधी बांझपन दवाओं के लिए टेक्सास थेरेप्यूटिक्स भारत में शीर्ष फर्म है। कुछ ही वर्षों में, यह फर्म अपने स्त्री रोग फ्रैंचाइज़ी अवसरों के लिए दवा बाजार में प्रसिद्ध हो गई है। टेक्सास थेरेप्यूटिक्स की सभी बांझपन दवाएं बाजार में अच्छी तरह से प्राप्त होती हैं। वे सभी आईएसओ, जीएमपी, डीसीजीआई, डब्ल्यूएचओ और एफएसएसएआई गुणवत्ता आवश्यकताओं के अनुरूप हैं।

कार्यालय का पता – एस.सी.ओ नंबर – 4, देव शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, भबत रोड, जीरकपुर, पंजाब 140603

इंडिया बुल्स फार्मास्यूटिकल्स

इस स्त्री रोग कंपनी की स्थापना वर्ष 2016 में नई दिल्ली में हुई थी। कंपनी फार्मास्युटिकल आइटम की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार करती है और आपूर्ति करती है। उनके पास प्रभावी स्त्री रोग संबंधी उत्पाद बनाने के लिए 35+ GMP गारंटीकृत विनिर्माण कार्यालय हैं। इसके अलावा, भारत के बुल फार्मास्यूटिकल्स टैबलेट, केस, इन्फ्यूजन, सिरप आदि की पेशकश करते हैं। पूरे भारत में महिलाओं के चिकित्सा देखभाल उत्पादों की बहुत मांग है।

संपर्क जानकारी – 62 और 63, पहली मंजिल, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली, दिल्ली – 110001

एल्बिया बायोकेयर

स्त्री रोग फार्मा फ्रैंचाइज़ क्षेत्र की एक प्रसिद्ध कंपनी, एल्बिया बायोकेयर, यह गारंटी देने के लिए कड़ी मेहनत करती है कि हमारे सभी उत्पाद गुणवत्ता, पैकेजिंग और वितरण के संबंध में हमारे मूल्यवान ग्राहक की अपेक्षाओं को पूरा करते हैं या उससे अधिक हैं। किसी भी सफल व्यवसाय के लिए ग्राहकों की संतुष्टि महत्वपूर्ण है, इसलिए हम अपने ग्राहकों को सबसे पहले रखते हैं। एल्बिया बायोकेयर सभी बाजार इनपुट और टिप्पणियों पर उच्च मूल्य रखता है और हमारे ग्राहकों की लगातार बदलती मांगों के अनुरूप अथक प्रयास करता है।

पंजीकृत पता – प्लॉट नंबर 323, इंडस्ट्रियल एरिया फेज II, पंचकुला, हरियाणा 134113

आरएक्स बायोटेक –

“गुणवत्तापूर्ण जीवन के साथ स्वस्थ रहना” के आदर्श वाक्य के साथ, आरएक्स बायोटेक एक गतिशील स्त्री रोग पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी फर्म है जो नई दिल्ली में स्थित है और पूरे भारत में विस्तार कर रही है। हम सबसे सस्ती कीमतों पर सभी आवश्यक प्रचार घटकों के साथ फार्मास्युटिकल आइटम की एक विस्तृत पसंद प्रदान करते हैं। पूरी कंपनी सेवा की गुणवत्ता, बेहतर माल, रचनात्मक विपणन और समय पर डिलीवरी में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करती है।

स्थान – आरएक्स हाउस, प्लॉट नंबर 1020, मेट्रो डिपो के पीछे, मुंडका, नई दिल्ली, दिल्ली – 110041 भारत

निष्कर्ष –

तो आपके पास यह है, भारत में शीर्ष बांझपन पीसीडी कंपनियां। हम आशा करते हैं कि आपको कुछ समझ आ गई होगी और यह तय करना आसान हो जाएगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। आप संपर्क अनुभाग में दी गई जानकारी का उपयोग करके भी कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।