भारत में शीर्ष हर्बल कंपनियां

भारत में शीर्ष हर्बल कंपनियां

भारत में शीर्ष हर्बल कंपनियां – भारतीय दवा बाजार में हर्बल दवाएं काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। माना जाता है कि आयुर्वेदिक उत्पादों का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है और ये अत्यधिक सफल होते हैं। आयुर “जीवन” का प्रतीक है और वेद “ज्ञान के अध्ययन” का प्रतीक है, इसलिए यह मूल रूप से जीवन का विज्ञान है। कुछ आयुर्वेदिक कंपनियां हैं और यहां हमने भारत में शीर्ष हर्बल कंपनियों की एक सूची तैयार की है। इस प्रकार, हर जगह प्राकृतिक वस्तुओं और दवाओं की विश्वसनीय श्रेणी के लिए देश में हर्बल कंपनियों को जानने के लिए अभी इस ब्लॉग पर जाएँ।

आयुर्वेद हमारे देश भारत में विभिन्न चिकित्सा मुद्दों को ठीक करने के लिए प्राचीन प्रथाओं में से एक है। भारतीय आयुर्वेद उद्योग विविध प्रकार की वस्तुओं के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाले उद्यमों में से एक बन गया है। गृह उद्योग में अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने और सर्वोत्तम प्राकृतिक उत्पाद की तलाश में, आगे बढ़ने में संकोच न करें। यहां हमने भारत में हर्बल कंपनियों के बारे में हर एक अंतर्दृष्टि का संदर्भ दिया है।

भारत में हर्बल कंपनियों का महत्व

भारत एक विकासशील देश है जिसकी जनसंख्या लगभग 1,387,297,452 है। कई हर्बल कंपनियों ने आयुर्वेदिक वस्तुओं की अपील के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया। इन पंक्तियों के साथ, हर्बल कंपनियां समग्र आयुर्वेदिक वस्तुओं के साथ-साथ महान प्राकृतिक व्यवसाय के लिए अद्भुत उद्घाटन द्वार प्रदान करती हैं। भारत के लिए यह खुशी की बात है कि अलग-अलग देशों में भी आयुर्वेदिक चीजों को प्राथमिकता दी जाती है।

इसके अतिरिक्त, सभी आयुर्वेदिक हर्बल कंपनियां आईएसओ अनुसमर्थित हैं और आइटम आयुष मंत्रालय द्वारा समर्थित हैं। आयुर्वेद घर होने के नाते, हम आयुर्वेदिक व्यवसाय में एक उत्कृष्ट बेंचमार्क रखते हैं। इसके अलावा, आयुर्वेद की अपनी अंतर्निहित नींव है। घरेलू क्षेत्र के प्रति अपने दायित्व को पूरा करने के लिए, भारत सरकार कई कार्यालय प्रदान करती है। इन प्राकृतिक अवयवों के साथ आगे बढ़ने के लिए, कई हर्बल कंपनियां कस्टम A+ गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाती हैं।

आयुर्वेदिक हर्बल कंपनियां नियमित वस्तुओं का वर्गीकरण पेश करती हैं जो संक्रमण को ठीक करने के लिए उपयोगी होती हैं। इसके साथ ही हर्बल कंपनियां आयुर्वेद व्यवसाय में सुधार के लिए कई व्यावसायिक संभावनाओं के द्वार खोलती हैं। उदाहरण के लिए, कुछ हर्बल कंपनियों के पास वास्तव में एक विनिर्माण इकाई नहीं है जो आयुर्वेदिक तृतीय पक्ष निर्माण का समर्थन कर सके। इस प्रकार, वे तृतीय पक्षों से उत्पाद खरीद सकते हैं और उन्हें अपने छवि नाम के साथ बेच सकते हैं।

भारत में शीर्ष 10 हर्बल कंपनियां | सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक कंपनियों की सूची 2022

यहां उन महत्वपूर्ण हर्बल कंपनियों की सूची दी गई है जो भारतीय आयुर्वेदिक उद्योग को बेहतरीन सेवाओं और उत्पाद श्रृंखला से जोड़ रही हैं। इस प्रकार, आप शीर्ष हर्बल कंपनियों के साथ जा सकते हैं और प्रबंधन के लिए सबसे अच्छा संगठन चुन सकते हैं –

सुरेविन हेल्थकेयर

स्योरविन हेल्थकेयर भारत की शीर्ष 10 हर्बल कंपनियों में से एक है और अग्रणी राष्ट्रीय हर्बल दवा कंपनियों में से एक है। आयुर्वेदिक फर्म की प्राथमिक विचार प्रक्रिया काम करने के लिए शीर्ष घरेलू चिकित्सा देखभाल वस्तुओं को वितरित करना है। सच कहा जाए, तो स्योरविन हेल्थकेयर शीर्ष आयुर्वेदिक थर्ड पार्टी हर्बल कंपनियों में से एक है जो बेहतरीन गुणवत्ता वाले प्राकृतिक फॉर्मूलेशन के कारण शीर्ष हर्बल कंपनियों को एक साथ लाती है। इन कंपनियों द्वारा दी जाने वाली प्रमुख सेवाएं अनुबंध निर्माण, थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग और पीसीडी फ्रेंचाइजी हैं, जो फार्मा विशेषज्ञों के लिए एक खुला द्वार है। इसके अलावा, कंपनियां कुछ आयुर्वेदिक आइटम वर्गों जैसे टैबलेट, कंटेनर, सौंदर्य देखभाल उत्पाद, तेल, सिरप, ओटीसी, पाउडर, जूस आदि का प्रबंधन करती हैं।

संपर्क करें

फोन –  9888463210, 7009140884

पता:- प्लॉट नंबर 407, HSIIDC, इंडस्ट्रियल एरिया, फेज-1, पंचकुला-134113

मेल -surewinhealthcare@gmail.com,  info@surewinhealthcare.com

हमदर्द प्रयोगशालाएं

हमदर्द रिसर्च सेंटर भारत की शीर्ष 10 हर्बल कंपनियों में से एक है। इस हर्बल कंपनी की स्थापना 1906 में हकीम हाफिज अब्दुल मजीद और यूनानी पेशेवर अंसारुल्लाह तबानी ने की थी। यह एक आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित फर्म है और गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की आपूर्ति करती है

बैद्यनाथ फार्मास्यूटिकल्स

बैद्यनाथ आयुर्वेद में सबसे गुप्त नाम है। इस कंपनी द्वारा बनाए गए आयुर्वेदिक और हर्बल उत्पादों को उच्च गुणवत्ता की गारंटी के लिए कठोर गुणवत्ता आकलन के माध्यम से परीक्षण किया जा रहा है। बैद्यनाथ, च्यवनप्राश, दिबिहारी, शंखपुष्पी आदि इस संस्था की प्रसिद्ध जड़ी-बूटी योजनाओं का हिस्सा हैं।

डाबर इंडिया लिमिटेड

डाबर इंडिया लिमिटेड भारत की शीर्ष 10 हर्बल कंपनियों में से एक है और हर्बल कंपनियों में एक प्रतिष्ठित नाम है। इस कंपनी की स्थापना दूरदर्शी डॉ. एसके बर्मन ने वर्ष 1884 में कोलकाता में की थी। डाबर इंडिया सबसे अनुभवी आयुर्वेदिक शीर्ष घरेलू कंपनियों में से एक है।

हिमालय हर्बल्स

हिमालय हर्बल्स हमारे देश भारत में एक प्रसिद्ध हर्बल कंपनी है और भारत में शीर्ष 10 हर्बल कंपनियों में से एक है। वे भारत में एक आईएसओ 9001:2000 संबद्ध कंपनी हैं।

सूर्या हर्बल्स लिमिटेड

सूर्या हर्बल लिमिटेड सबसे बड़ी घरेलू उत्पाद निर्माण और व्यापारिक कंपनियों में से एक है। इस कंपनी की सेंट्रल कमांड नोएडा में स्थित है। इस कंपनी द्वारा उत्पादित अलौकिक उत्पादों में आहार संवर्द्धन, न्यूट्रास्यूटिकल्स, हर्बल चाय प्राकृतिक, और बहुत कुछ शामिल हैं। सूर्या हर्बल्स निश्चित रूप से एक उत्कृष्ट और शीर्ष घरेलू कंपनी है।

निष्कर्ष

उपर्युक्त सभी हर्बल कंपनियां आयुर्वेदिक और हर्बल थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग फर्म हैं। स्योरविन हेल्थकेयर वास्तव में भारत की शीर्ष 10 हर्बल कंपनियों में से एक है। इसके अलावा, हमारी कंपनियों द्वारा उत्पादित उत्पाद उत्कृष्ट और महान दिशानिर्देशों के हैं। अगर आप आयुर्वेदिक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो स्योरविन हेल्थकेयर से संपर्क करें। सर्वोत्तम आयुर्वेदिक वस्तुओं के साथ-साथ, हम सर्वोत्तम आयुर्वेदिक व्यापार सौदों की पेशकश भी कर रहे हैं। इस प्रकार, अब आप सुरेविन हेल्थकेयर के साथ जुड़ सकते हैं और भारत के प्रत्येक प्रांत में आयुर्वेदिक थर्ड पार्टी और कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज और हर्बल पीसीडी फ्रैंचाइज़ अधिकार प्राप्त कर सकते हैं।